Header Ads Widget

जनवरी के अठारवें दिन सिर्फ सात कोरोना मरीज.. लखरोनी ग्राम पंचायत के कार्यो की जांच को लेकर अनशन पर बैठे रेवाराम.. हाई स्कूल सतपारा की प्रभारी प्राचार्य निलंबित.. पथरिया कालेज में महिला सशक्तिकरण एवं जेंडर समानता पर वेबीनार..

जनवरी के अठारवें दिन सिर्फ सात कोरोना मरीज 

दमोह। जनवरी के 18 वें दिन कोरोना के 7 केस सामने आये हैं। यह मरीज 24 से 60 साल के बीच के है। इनमें हटा तथा रमपुरा से दो दो तथा वैशाली नगर पथरिया, सेमरा से एक एक मरीज शामिल हैं। यह जानकारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाँ संगीता त्रिवेदी ने दी।

जांच की मांग को लेकर अनशन पर बैठे रेवाराम..

दमोह। पथरिया ब्लाक के लखरोनी ग्राम पंचायत मैं पिछले 7 साल में कराए गए कार्यों की जांच की मांग को लेकर अनेकों शिकायतें करके थक चुके शिकायत कर्ता रेवाराम अहिरवार अब जनपद पंचायत पथरिया कार्यालय के बाहर आमरण अनशन पर बैठ गए हैं।

उनका कहना है कि लगातार शिकायतें किए जाने के बावजूद ना तो कार्रवाई की जा रही है और ना ही जांच कार्रवाई की रिपोर्ट ही दी जा रही है ऐसे में उनके पास आमरण अनशन के अलावा और कोई चारा नहीं बचा है। जबकि सरपंच मनोज पटेल का कहना है कि पूर्व में की गई शिकायतों की जांच में कुछ भी सामने नहीं आया है इसके बावजूद उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के लिए इस तरह का रुख अपनाया जा रहा है।

 हाई स्कूल सतपारा की प्रभारी प्राचार्य निलंबित..

दमोह। संयुक्त संचालक लोक शिक्षण सागर संभाग सागर ने प्रभारी प्राचार्य शासकीय हाई स्कूल सतपारा विकासखण्ड पथरिया को संस्था की शासकीय पुस्तकों को बाजार में बेचें जाने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया हैं। 

निलंबन अवधि में प्रभारी प्राचार्य का मुख्यालय कार्यालय विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी तेंदूखेड़ा नियत किया हैं निलंबन अवधि में प्रभारी प्राचार्य राखी जैन को नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता रहेगी।

महिला सशक्तिकरण एवं जेंडर समानता पर वेबीनार 

दमोह। शासकीय महाविद्यालय पथरिया में महिला सशक्तिकरण एवं जेंडर समानता पर एक दिवसीय वेबीनार का आयोजन आइक्यूएसी एवं वर्ल्ड बैंक के संयुक्त तत्वाधान में किया गया। वेबीनार का शुभारंभ प्राचार्य द्वारा दीप प्रज्ज्वलन करके किया गया। स्वागत उद्बोधन महाविद्यालय के वरिष्ठ सहायक प्राध्यापक डॉ.विनय वर्मा सर के द्वारा किया गया। संयोजक श्री चिन्मय सेन के द्वारा वेबीनार के विषय पर संक्षिप्त प्रकाश डाला गया और इसके उद्देश्यों से सब को अवगत कराया गया। डॉ.स्वाति मिश्रा एवं श्रीमती शिवाली राठौर के द्वारा सभी वक्ताओं का परिचय प्रस्तुत किया गया। वेबीनार में लगभग 200 प्रतिभागियों ने वेबीनार में भाग लिया। 

वेबीनार में प्रमुख वक्ता के रूप में देश के ख्याति प्राप्त वक्ता डॉक्टर डीएस राजपूत प्राध्यापक हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय सागर ने महिला सशक्तिकरण एवं जेंडर समानता के बारे में अपने ज्ञानवर्धक विचार रखे।वेबीनार में डॉक्टर सुचि यादव सह प्राध्यापक जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय दिल्ली ने महिला सशक्ति करण एवं जेंडर समानता पर विस्तृत जानकारी को प्रस्तुत किया और बहुत सटीक उदाहरण प्रस्तुत किए। संचालन सह संयोजक जगदीश अहिरवार एवं  शेख ताज हसन के द्वारा किया गया। तकनीकी सहयोग  सुधीर साहू एवं डॉ अवधेश ठाकुर के द्वारा किया गया। समरी का प्रस्तुतीकरण डॉ देवेंद्र ठाकुर एवं श्रीमती शिवाली राठौर के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न वक्ताओं, विषय विशेषज्ञ, प्रतिभागियों एवं महाविद्यालय परिवार के सदस्यों का आभार  सत्य नारायण लड़िया के द्वारा किया गया।

Post a Comment

0 Comments